Saturday, April 07, 2012

तीनों निगमों के अधिकारियों की नियुक्ति शुरू


तीनों निगमों के अधिकारियों की नियुक्ति शुरू 
भास्कर न्यूज त्न नई दिल्ली
निगम बंटवारे के बाद अब तीनों निगमों में अधिकारियों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। फिलहाल तीनों निगमों के विभिन्न विभागों के करीब 19 विभागाध्यक्षों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। उधर, सरकार ने तीनों निगमों के आयुक्त के नाम पर मुहर लगा दी है। जानकारी के अनुसार उत्तरी दिल्ली निगम के आयुक्त जनक दिग्गल, दक्षिणी दिल्ली निगम के आयुक्त देवाशीष मुखर्जी और पूर्वी दिल्ली निगम के आयुक्त पद पर मनीष गुप्ता को नियुक्त किया जाएगा। फिलहाल तीनों अधिकारी निगम में अतिरिक्त आयुक्त के पद पर तैनात हैं।

निगम के जारी आदेश के तहत तीनों निगमों के लिए तीन चीफ टाउन प्लानर, दो चीफ इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), तीन निदेशक (शिक्षा), दो मुख्य अकाउंट कम फाइनेंशियल एडवाइजर, दो एसेसर एंड कलेक्टर, दो चीफ लॉ ऑफिसर, दो निदेशक (बागवानी), एक निदेशक (आईटी) एवं दो निदेशक (प्रेस एवं सूचना) पद के अधिकारियों की तत्काल प्रतिनियिुक्ति के आधार पर मांग की गई है। इस बाबत इच्छुक अभ्यार्थियों से अगले 10 दिनों में आवेदन मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे।

खास बात यह है कि फिलहाल उत्तरी निगम एवं दक्षिणी निगम के मुख्यालय डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविक सेंटर को बनाया जाएगा। इसके अलावा सिटी जोन का मुख्यालय भी जल्द सिविक सेंटर में स्थानांतरित किया जाएगा। सिविक सेंटर की दूसरी एवं तीसरी मंजिल सिटी जोन को आवंटित की गई है। हालांकि सिविक सेंटर उत्तरी दिल्ली निगम का हिस्सा होगा। इसके अलावा सिविक सेंटर की आठवीं, वन बी और 11वीं से लेकर 17वीं मंजिल उत्तरी निगम को और 18वीं से 23 वीं मंजिल तथा 26 एवं 27वीं मंजिल दक्षिणी निगम को आवंटित की गई हैं। उत्तरी दिल्ली निगम के आयुक्त का कार्यालय चौथी मंजिल पर और दक्षिणी दिल्ली के आयुक्त का कार्यालय नौवीं मंजिल पर होगा। 

Source: Dainik Bhaskar

No comments:

Post a Comment